1. इस वेबसाइट https://brahmipublication.com/ का उपयोग करने के साथ ही आप सहमत हैं कि इन नियमों और शर्तों या किसी भी अन्य मुद्दों से संबंधित किसी भी उद्देश्य के लिए वेबसाइट और आपके बीच कोई कानूनी कार्रवाई या कार्यवाही विशेष रूप से पटना, बिहार, भारत में न्यायालय के अधिकार क्षेत्र में लाई जाएगी।
  2. इस पृष्ठ पर उल्लिखित किसी भी नियमों एवं शर्तों के पुनरीक्षण, परिवर्तन, विलोपन तथा परिवर्द्धन हमारे विवेकाधिकार के अंतर्गत है, अतः इस पृष्ठ को लगातार देखने तथा पढने के लिए हम प्रेरित करते हैं। साथ ही, यह भी आश्वस्त करते हैं कि यदि भविष्य में इसका कोई अंश परिवर्तित अथवा परिवर्द्धित किया जाता है, तो वह अंश पृथक् रंग में रहेगा, ताकि उपयोगकर्ता का ध्यान आकृष्ट किया जा सके।
  3. यह वेबसाइट चूँकि पूर्णतः धार्मिक, सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय चेतना से सम्बन्धित शैक्षणिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए बनायी गयी है, अतः कोई व्यक्ति, जो इस वेबसाइट को पढ़ सकते हैं अथवा इस तक पहुँच सकते हैं, वे इस पर आगमन की अर्हता रखते हैं। इस प्रकार, सामान्यतः 13 वर्ष से अधिक उम्र के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह वेबसाइट वैध है।
  4. इस वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की अश्लीलता, उत्तेजना फैलाने वाले अथवा अलगाववादी सामग्री नहीं डाली जायेगी, इसकी हम गारंटी लेते हैं। लेकिन हम यह भी जानते हैं कि वेबसाइट हैक हो जाने की स्थिति में, इसे ठीक होने तक, हम उपरिलिखित किसी भी बात की गारंटी नहीं ले सकते हैं।
  5. हम अपने उपयोगकर्ताओं से यह भी सादर अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की कोई संदेहास्पद सामग्री हमारे साइट पर मिलने पर अविलम्ब हमें bhavanathjha@gmail.com पर या हमारे ह्वाट्सएप नं. 9430676240 पर कॉल कर या संवाद प्रेषित कर हमें इस स्थिति की सूचना दें।
  6. आप यह भी समझते हैं कि यह वेबसाइट इस बात की गारंटी या वारंटी नहीं दे सकती है कि वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध फाइलें संक्रमण या वायरस, वर्म्स, ट्रोजन हॉर्स या अन्य कोड से मुक्त होंगी, जो दूषित या विनाशकारी गुणों को प्रकट करती हैं। यद्यपि हम विभिन्न प्रकार के उपायों द्वारा अपने वेबसाइट को सुरक्षित करने के लिए तत्पर हैं।
  7. इस वेबसाइट https://brahmipublication.com/ पर विभिन्न प्रकार के फार्म भरते समय आपके द्वारा जो वैयक्तिक सूचना एवं व्यक्ति के रूप में आपकी पहचान से सम्बन्धित सूचना प्रदान की जाती है, उसका अन्यथा उपयोग नहीं करने के लिए हम बाध्य हैं। हम अपने उपयोगकर्ताओं को यह आश्वस्त करते  हैं कि इन एकत्रित सूचनाओं को हम किसी भी व्यक्ति या संगठन को बिक्री या लीज पर नहीं देंगे। इनका उपयोग हम केवल आपके साथ इस वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्रीसे सम्बन्धित बातचीत अथवा सूचना-प्रदान के लिए कर सकते हैं।
  8. इस वेबसाइट या इंटरनेट पर आम तौर पर प्रदान की गई सभी राय, सलाह, सेवाओं और अन्य जानकारी की सटीकता, पूर्णता और उपयोगिता का मूल्यांकन करना पूरी तरह से आपकी जिम्मेदारी है।
  9. इस वेबसाइट पर यदि तृतीय पक्ष के वेबसाइट का कोई लिंक दिया जाता है और उसके माध्यम से व्यवहारकर्ता उस तीसरे पक्ष के वेबसाइट पर पहुँचते हैं तो उस पहुँच के कारण होनेवाली किसी प्रकार की हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं। ऐसे तृतीय पक्ष के वेबसाइट निश्चित रूप से अलग विंडो पर खुलेंगे, जिस पर डाली गयी सामग्री अथवा अपकारक वायरस आदि के सम्बन्ध में हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।
  10. सभी प्रकाशित लेखों तथा ऑडियो की गुणवत्ता तथा उसमें निहित सूचना की सत्यता के लिए संगत लेखक उत्तरदायी हैं। इसके सम्पादक तथा प्रकाशक उत्तरदायी नहीं हैं, यद्यपि हम हमेशा प्रयास करते हैं कि आलेखों में दिये गये सन्दर्भों की जाँच कर ही प्रकाशन करें। साथ ही, हमारा उद्देश्य केवल शैक्षणिक है।
  11. इस पत्रिका में किसी प्रकार से भी राजनीतिक सामग्री प्रकाशित नही की जाती है। तथापि सामाजिक तथा सांस्कृतिक विवेचना करते हुए यदि किसी आलेख में राजनीतिक व्यक्तियों के नाम पार्टियों के नाम आ जाते हैं तो उन्हें सामाजिक तथा सांस्कृतिक सन्दर्भ में देखा जा सकता है, राजनीतिक सन्दर्भ में नहीं।
  12. इस वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री निःशुल्क है। इस वेबसाइट पर प्रकाशित पुस्तकों का डिजिटल संस्करण पी.डी.एफ. के स्वरूप में निःशुल्क है। किसी भी प्रकार से इसका कोई शुल्क नहीं लिया जा सकता है। लेकिन यदि पुस्तक का प्रकाशन होता है तो मुद्रित प्रति के लिए निर्धारित शुल्क देय होगा।
  13. इस वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री के अंक को किसी व्यक्ति के द्वारा डाउनलोड कर अपने वेबसाइट पर नहीं डाला जा सकता है। इसे डाउनलोड कर केवल अध्ययन/शोध हेतु उपयोग किया जा सकता है। इसे अपने वेबसाइट पर डालना वैधानिक नहीं है। वह भारतीय बौद्धिक सम्पदा नियम के अंतर्गत अपराध माना जायेगा।
  14. इस वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री के किसी पृष्ठ का लिंक/इम्बेड अन्य वेबसाइट पर डाला जा सकता है। ऐसे कार्य का हम स्वागत करते हैं। वे इस पत्रिका के किसी भी पृष्ठ का URL अपने वेबसाइट पर डाल सकते हैं।
  15. इसके आलेख को पुनः प्रकाशित नहीं किया जा सकता है। इसमें प्रकाशित सारे लेखों का सर्वाधिकार भवनाथ झा, ग्राम पं. हटाढ-रुपौली, द्वारा झंझारपुर, पिन सं. 847404, जिला मधुबनी, बिहार, (भारत) के पास सुरक्षित है।
  16. इस वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री का उद्धरण कोई लेखक अपने आलेख/पुस्तक/वेबसाइट पर दे सकता है। शोध-आलेख, पुस्तक अथवा वेब-सामग्री में इस पत्रिका से आलेख के अधिकतम 150 शब्द उद्धृत कर सकते हैं, लेकिन उन्हें उस उद्धरण का सन्दर्भ URL के रूप में देना होगा। इस प्रकार के उद्धरण के विना पत्रिका में प्रकाशित किसी अंश को उद्धृत करना बौद्धिक तस्करी का आपराधिक मामला माना जायेगा। वेबसाइट के पृष्ठ पर उद्धृत करने के क्रम में हम अपेक्षा रखेंगे कि संगत पृष्ठ का URL लिंक डालेंगे।
  17. पत्रिका में प्रकाशित सामग्री को फेसबुक आदि सोसल मीडिया पर डाला जा सकता है। इसके पृष्ठों का स्क्रीनशॉट डाला जा सकता है। लेकिन यदि किसी पृष्ठ की सामग्री को टेक्स्ट के रूप में डालते हैं तो उस पृष्ठ का लिंक डालना अनिवार्य होगा।
  18. इस वेबसाइट पर https://brahmipublication.com/ पर बहुत सारे ऑडियो तथा वीडियो भी डाले गये हैं। उनकी वैधानिक स्थिति भी ऊपर वर्णित सामग्री के समान हैं। उनके सारे अधिकार भवनाथ झा, ग्राम पं. हटाढ-रुपौली, द्वारा झंझारपुर, पिन सं. 847404, जिला मधुबनी, बिहार, (भारत) के पास सुरक्षित हैं।